UP पंचायत चुनाव: कोरोना से बचाव के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने जारी की गोरखपुर-प्रयागराज समेत 17 जिलों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी यहां से देखे लिस्ट

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी ने प्रथम चरण के आगरा, अयोध्या, बरेली, भदोही, गाजियाबाद, गोरखपुर, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी, कानपुर, महोबा, प्रयागराज, रामपुर, सहारनपुर, संतकबीरनगर एवं श्रावस्ती जनपदों के कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों की घोषणा की है.

कांग्रेस ने जारी की 17 जिलों के उम्मीदवारों की लिस्ट
इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी
कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में प्रथम चरण के आगरा, अयोध्या, बरेली, भदोही, गाजियाबाद, गोरखपुर, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी, कानपुर, महोबा, प्रयागराज, रामपुर, सहारनपुर, संतकबीरनगर एवं श्रावस्ती जनपदों के कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों की घोषणा की है.

इससे पहले बीजेपी की यूपी इकाई ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. यूपी बीजेपी की ओर से जिला पंचायत वार्ड के लिए 11 जिलों में अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. बीजेपी की ओर से जिला पंचायत वार्ड के लिए गाजियाबाद, सहारनपुर और रामपुर जिले में अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. 

गाजियाबाद में 49 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान गाजियाबाद में 49 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. जबकि सहारनपुर में 33 सीटों से उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. रामपुर में 34 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसके अलावा श्रावस्ती, रायबरेली, कन्नौज, गोरखपुर, कानपुर नगर, संत कबीर नगर, चित्रकूट, महोबा के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए गए हैं. कोविड निर्देश जारी वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को कोविड निर्देश जारी किए हैं. निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को मास्क लगाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

Post a comment

0 Comments