Latest Aadhaar Card Update यहाँ से करे आधार कार्ड सम्बन्धित सारे काम

 

प्रतिकारात्मक तस्वीर


Latest  Aadhaar Card Update: आधार कार्ड में कोई अपडेट या किसी भी सवाल के लिए डायल करें सिर्फ यह नंबर, UIDAI की तरफ से आई यह जानकारी

Aadhaar Card Latest Update: आधार कार्ड में कोई अपडेट या किसी भी सवाल के लिए डायल करें सिर्फ यह नंबर, UIDAI की तरफ से आई यह जानकारी



 इसके बाद आपका नंबर अपडेट करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और जल्द ही यह अपडेट भी जाएगा.


आधार सेंटर पर आपको अपने साथ अपना आधार कार्ड ले जाना होगा. वहां जाने के बाद आपको एड और अपडेट मोबाइल नंबर का ऑप्शन चुनना होगा. इसके लिए आपको 50 रुपये देने होंगे.


Aadhaar Card में Mobile Number अपडेट करवाने के लिए बस आपको अपने नजदीकी Aadhaar Centre पर जाना होगा.


Aadhaar की तरफ से बताया गया था कि मोबाइल नंबर अपडेट करवाने के लिए आपको किसी डाक्यूमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.


इससे पहले UIDAI ने Aadhaar Card में मोबाइल नंबर जोड़ने या फिर बदलने का आसान तरीका बताया था.


यानी आप जिस किसी भाषा में कंफर्टेबल हैं उसमें बात कर सकते हैं और अपने सभी सवालों का जवाब पा सकते हैं.


UIDAI की तरफ से जानकारी दी गई है कि 1947 पर आप हिंदी, इंग्लिश, तेलुगू, कन्नड, तमिल, मलयालम, पंजाबी, गुजराती, मराठी, उड़िया, बंगाली, असामी और उर्दू में अपनी सुविधा के हिसाब से जानकारी पा सकते हैं.


1947 नंबर टॉल फ्री है यानी इसके लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा. इस नंबर पर 12 भाषाओं का विकल्प है. यानी आपको आपकी पसंदीदा भाषा में जानकारी दी जाएगी.


UIDAI ने ट्वीट कर 1947 नंबर जारी किया और बताया कि आप Aadhaar Card से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए इस नंबर पर डायल कर सकते हैं


UIDAI समय-समय पर आधार से जुड़ा हर अपडेट्स ट्वीट के माध्यम से लोगों तक पहुंचाता रहा है. UIDAI ने हाल के दिनों में Aadhaar से जुड़ी किसी भी समस्या के समाधान के लिए एक हेल्पलाइन की शुरुआत की है.


Aadhaar Card Latest Update: आधार कार्ड आज से समय में हर भारतीय के लिए जरूरी दस्तावेज बन गया है. Aadhaar के बिना आपके ज्यादातर काम नहीं हो पाएंगे. खासकर बैकिंग से जुड़े काम के लिए आपको आधार की जरूरत होती ही है. UIDAI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बच्चों के लिए भी आधार कार्ड बनवाना बेहद आसान है. UIDAI आपकी हर जरूरतों का ख्याल रखता है और समय-समय हर छोटे-बड़े अपडेट्स आप तक पहुंचाता रहता है. UIDAI ने एक बार फिर Aadhaar से जुड़े कुछ अपडेट्स शेयर किये हैं.

Post a comment

0 Comments