डाक विभाग मे निकली बम्पर भर्ती ऐसे करे आवेदन

सम्बन्धित तस्वीर



कोरोना काल में डाक विभाग में नौकरी का मौका है। प्रदेश भर में ग्रामीण डाक सेवक और शाखा डाकपाल के 634 पद भरने के लिए विभाग ने आवेदन मांगे हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। तीस अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। चयन के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी। दसवीं की मेरिट के आधार पर भर्ती होगी।

आवेदन आने के बाद विभाग दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनाएगा। इस मेरिट के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और चयन होगा। साक्षात्कार के लिए मेरिट में चयनित उम्मीदवार के पंजीकृत नंबर पर इसका संदेश भेजा जाएगा।
कांगड़ा में 144 पदों के लिए भर्ती की जानी है। इसमें धर्मशाला मंडल से 89 और देहरा मंडल से 55 पदों के लिए भर्ती होनी है। इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना के आधार पर appost.in/gdsonline पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सहायक अधीक्षक सुरेंद्र पाल ने बताया कि ग्रामीण डाक सेवक और शाखा डाकपाल के लिए 7 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक ऑनलाइन होगा। 
मैट्रिक से अधिक योग्यता वालों को वरीयता नहीं
डाक विभाग की ओर से भर्ती के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। मैट्रिक से अधिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की वरीयता नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है। आयु सीमा 18 से 40 तक की गई है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है। 



Post a comment

0 Comments