जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिल सौपा पत्रक

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्रक सौपते जिलाध्यक्ष एव जिला मंत्री

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ शाखा गोरखपुर के जिला टीम ने बृहस्पतिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी.एन. सिंह से मुलाकात कर पत्रक सौपा जिलाध्यक्ष चन्दन मिश्र ने बताया कि पूर्व में शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा परिषद के पत्र में अंकित है कि जनपद के समस्त खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर तीन-तीन समूह घ कर्मियों को सम्बद्ध कर उनसे कार्यालय  कार्य लिया जाए परंतु कुछ विकास खंडों में योग्य कर्मी न होने के कारण वहां एक या दो ही कर्मी नियुक्त है।
   


 जब कि माननीय शिक्षा निदेशक के पत्र में ये भी अंकित है कि अगर उस विकास खंड में शिक्षित कर्मी नही हो तो ऐसी दशा में उस विकास खंड के बगल वाले विकास खंड से कर्मियों को लिया जा सकता है|




 श्री मिश्रा ने आगे बताया कि एस पी तिवारी संयुक्त राज्य कर्मचारी परिषद की अगुवाई में प्रदेश टीम ने शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा परिषद निशातगंज लखनऊ से मुलाकात कर यह प्रकरण बताया जिसमे शिक्षा निदेशक ने कहा कि यह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अधिकार क्षेत्र में है वह यह कार्य अपने मता अनुसार कर सकते है। आप को बताते चले कि जनपद गोरखपुर में अभी कैम्पियरगंज में 1,खजनी में 2,बड़हलगंज में 1,तथा चरगांवा में 1 कर्मी की सीट रिक्त है। पत्रक साउपने के साथ ही जिला टीम ने उम्मीद जताई है की जल्द ही बेसिक शिक्षा अधिकारी इसे सज्ञान मे लेते हुवे सम्बन्धित विकास खंडों पर बगल के ब्लाक से तीन तीन कर्मियों को संबद्ध करेगे| इस अवसर पर जिला महामंत्री नंदकिशोर राय,जिला कोषाध्यक्ष कपिलमुनि,जिला वरिष्ठ उपाधयक्ष बबलू पाण्डे,एव जिला संगठन मंत्री आनंद मिश्र उपस्थित रहे।

Post a comment

0 Comments