पंचायत चुनाव मे तेजी मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए बीएलओ आएगे घर


पंचायत चुनाव की मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए यदि बूथ लेवल ऑफिसर आपके घर नहीं आता है तो ग्रामीण मतदाता फोन कर बीएलओ को घर बुला सकते हैं। 

इतना ही नहीं यदि बीएलओ ठीक से काम नही कर रहा है तो उसकी शिकायत स्थानीय जिला प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग में भी कर सकते हैं। 
आयोग ने एक अक्तूबर से शुरू हो रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के लिए एडवाइजरी जारी की है। आयोग के अधिकारी ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर ग्राम पंचायतवार हर वार्ड के बीएलओ का नाम और मोबाइल नंबर उपलब्ध रहेगा। 
वेबसाइट से बीएलओ का नाम व नम्बर पता कर उंनसे संपर्क किया जा सकता है। आयोग के नम्बर पर 0522-2630130 पर शिकायत कर सकते हैं।  आयोग ने सभी बीएलओ को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य करने के  निर्देश दिए हैं। 
हर बीएलओ को मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। चेहरे पर मास्क लगाना  और जेब मे सैनिटाइजर रखना होगा। बीएलओ को भीड़ जमा नहीं करने, किसी भी घर मे पर्याप्त दूरी बनाकर ही विवरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 साथ ही मतदाताओं से भी अपेक्षा की गई है कि वे बीएलओ द्वारा मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराएं।जहां तक संभव हो परिवार के मुखिया ही बीएलओ से बात करें।

Post a comment

0 Comments